फार्म-टू-कंज्यूमर ब्रांड डीप रूटेड ने विस्तार के लिए निवेशकों से 1.25 करोड़ डॉलर जुटाए
डीप रूटेड शहरी उपभोक्ताओं को किसानों द्वारा उगाए गए गुणवत्ता वाले फलों और सब्जियों का सीधी पहुंच प्रदान करता है। वर्तमान में डीप रूटेड बैंगलोर, हैदराबाद और चेन्नई में उपभोक्ताओं को 200 से अधिक किस्मों के फलों और सब्जियों को ताजा और स्वस्थ अवस्था में पहुंचाने के लिए वन-स्टॉप शॉप बन गया है
फल और सब्जियों के फार्म-टू-कंज्यूमर स्टार्टअप डीप रूटेड ने सीरीज ए फंडिंग में 1.25 करोड़ डॉलर जुटाए हैं। इस फंडिंग का नेतृत्व आइवी कैप वेंचर्स ने किया। अन्य निवेशकों में एक्सेल, ओमनिवोर और मेफील्ड तथा मौजूदा निवेशक हैं। इवीकैप वेंचर्स 2011 में स्थापित फंड है। यह भारत के अग्रणी घरेलू उद्यम पूंजी कोषों में से एक है जो भारतीय स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र को मजबूती प्रदान करता है।
डीप रूटेड शहरी उपभोक्ताओं को किसानों द्वारा उगाए गए गुणवत्ता वाले फलों और सब्जियों का सीधी पहुंच प्रदान करता है। वर्तमान में डीप रूटेड बैंगलोर, हैदराबाद और चेन्नई में उपभोक्ताओं को 200 से अधिक किस्मों के फलों और सब्जियों को ताजा और स्वस्थ अवस्था में पहुंचाने के लिए वन-स्टॉप शॉप बन गया है। डीप रूटेड ग्रीनहाउस नेटवर्क के माध्यम से पारंपरिक खेती की तुलना में पानी और जमीन का दसवां भाग इस्तेमाल करता है।
डीप रूटेड की योजना दक्षिण भारत के प्रमुख शहरों में अगले 12 महीनों में विस्तार करने की है। बैंगलोर में डीप रूटेड की स्थापना 2020 में अविनाश बीआर, गुरुराज राव, अरविंद मुरली और संतोष नरसीपुरा ने की थी।
डीप रूटेड के सह-संस्थापक अविनाश बीआर ने कहा हम आइवीकैप के साथ साझेदारी करके उत्साहित हैं क्योंकि हम दक्षिण भारत में विस्तार कर रहे हैं, सीधे किसानों के साथ काम कर रहे हैं और शहरी उपभोक्ताओं को ताजे फल और सब्जियां पहुंचा रहे हैं।
आईवीकैप वेंचर्स के पार्टनर आशीष वाधवानी ने कहा कि, ताजा फल और सब्जियां को एक श्रेणी के रूप में परिपक्व कर रहे हैं। एक्सेल के पार्टनर प्रशांत प्रकाश ने कहा कि उपभोक्ता विश्वास जीतने के लिए दो प्रमुख कारक हैं लगातार उच्च गुणवत्ता और निरंतर उपलब्धता। उन्होंने कहा कि डीप रूटेड ने उपभोक्ताओं का एक बड़ा आधार बना लिया है।