प्रीपेड मीटर के विरोध में राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन ने किया मेरठ ऊर्जा भवन का घेराव

राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के आह्वान पर शनिवार को मेरठ में किसानों ने तीन सूत्री मांगों को लेकर उर्जा भवन का घेराव किया। इस दौरान विद्युत विभाग की प्रबंध निदेशक ने 6 महीने तक प्रीपेड मीटर न लगाने आश्वासन दिया

नलकूप के बिजली बिल बिना शर्त माफ करने, नलकूप कनेक्शन वारिसों के नाम निशुल्क करने और प्रीपेड मीटर लगाने से पहले फसलों का नगद भुगतान सुनिश्चित करने की मांग को लेकर किसानों ने शनिवार को उर्जा भवन मेरठ का घेराव किया। राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के आह्वान पर हुई इस प्रदर्शन का नेतृत्व संगठन के राष्ट्रीय संयोजक वीएम सिंह ने किया, जिसमें संगठन के अन्य पदाधिकारी और जिला कार्यकर्ता भी शामिल रहे।

धरना स्थल पर पहुंची विद्युत विभाग की प्रबंध निदेशक ने किसानों को आश्वासन दिया कि अगले 6 महीने तक कोई प्रीपेड मीटर नहीं लगाया जाएगा। अन्य दो मांगों के समाधान के लिए उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री और उच्च अधिकारियों तक लिखित में उनकी मांगें पहुंचाने का वादा किया। इसके बाद, सरदार वीएम सिंह ने सभी किसानों के साथ विचार-विमर्श कर ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे क्रमिक अनशन को फिलहाल स्थगित करने का निर्णय लिया।

उन्होंने कहा अगर 15 सितंबर तक किसानों की मांगे पूरी नहीं हुईं, तो अगली महापंचायत बिजनौर में होगी, जिसकी तारीख जल्द घोषित की जाएगी। वी एम सिंह ने सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से बिजनौर में दस गुनी संख्या में एकत्रित होने और किसान एकता दिखाने का आह्वान किया।