ट्रैक्टर के बाद ऊंट की सवारी, अब इस अंदाज में संसद पहुंचे आदिवासी नेता

मंगलवार को राजस्थान की बांसवाड़ा लोकसभा सीट से सांसद राजकुमार रोत ऊंट पर बैठकर शपथ लेने संसद भवन पहुंचे। इस दौरान वह पारंपरिक वेशभूषा में नजर आए।

राजस्थान की बांसवाड़ा लोकसभा सीट से सांसद राजकुमार रोत मंगलवार को ऊंट पर बैठकर शपथ लेने संसद पहुंचे। आदिवासी नेता राजकुमार रोत इस दौरान वह पारंपरिक वेशभूषा में नजर आए। उन्होंने एक दिन पहले ही इस बात का ऐलान कर दिया था कि वह ऊंट पर सवार होकर संसद पहुंचेंगे। हालांकि, वह ऊंट के साथ संसद भवन परिसर में प्रवेश नहीं कर पाए और पुलिस ने उन्हें गेट पर ही रोक दिया। 

पुलिस ने उनसे कहा कि संसद परिसर में जानवर ले जाने की इजाजत नहीं है। ऐसे में उन्हें गेट पर ही उतरना पड़ेगा। जिसके बाद सांसद राजकुमार रोत ने ऊंट से उतरकर संसद में प्रवेश किया। उन्होंने इस बात का विरोध किया कि उन्हें ऊंट पर अंदर नहीं जाने दिया गया। उन्होंने कहा, "जब अटल बिहारी वाजपेयी बैलगाड़ी पर बैठ कर संसद आ सकते थे, तो मैं ऊंट पर बैठकर क्यों नहीं जा सकता। प्रशासन की मानसिकता गलत है। हम इस संबंध में शिकायत दर्ज कराएंगे।"

राजकुमार रोत एक आदिवासी नेता हैं, जिन्होंने हाल में हुए लोकसभा चुनाव में राजस्थान की बांसवाड़ा सीट से चुनाव लड़ा था। वह भारत आदिवासी पार्टी (BAP) की टिकट पर चुनाव जीतकर पहली बार सांसद बने हैं। इससे पहले वह 2018 के राजस्थान विधानसभा चुनाव में सबसे कम उम्र के विधायक चुने गए थे। 

बता दें कि राजकुमार रोत से पहले सोमवार को राजस्थान की सीकर सीट से सांसद अमराराम ट्रैक्टर पर सवार होकर संसद पहुंचे थे। ट्रैक्टर पर सवार होकर संसद पहुंचने का उनका वीडियो बीते दिनों खूब वायरल हुआ था।