ट्रैक्टर पर सवार होकर संसद पहुंचे किसान नेता अमराराम, बताई वजह

राजस्थान के सीकर से सांसद अमराराम सोमवार को ट्रैक्टर पर सवार होकर शपथ लेने संसद पहुंचे। उन्होंने कहा, "13 महीने ट्रैक्टर और किसानों को दिल्ली में घुसने नहीं दिया गया था। मैं आज ट्रैक्टर पर संसद जा रहा हूं।"

राजस्थान के किसान नेता और सीकर से मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) के सांसद अमराराम सोमवार को ट्रैक्टर पर सवार होकर शपथ लेने संसद पहुंचे। सोमवार को संसद सत्र का पहला दिन था। लोकसभा चुनाव जीतकर आए सभी नवनिर्वाचित सांसद शपथ लेने सोमवार को दिल्ली पहुंचे। सांसद अमराराम ट्रैक्टर पर सवार होकर संसद के लिए रवाना हुए। अमराराम ने दिल्ली के राजस्थान हाऊस से संसद तक का सफर ट्रैक्टर पर तय किया। ट्रैक्टर पर बैठे सांसद अपने ठेट राजस्थानी अंदाज में दिखे। 

जब पत्रकारों ने अमराराम से इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि सरकार ने 13 महीने तक राजधानी में जिस ट्रैक्टर और किसान को घुसने नहीं दिया, आज वही किसान और ट्रैक्टर संसद तक पहुंच रहा है।

ट्रैक्टर पर सवार होकर संसद पहुंचने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। अमराराम राजस्थान में किसानों के दिग्गज नेता माने जाते हैं। वह ऑल इंडिया किसान सभा के राष्ट्रीय नेताओं में शुमार हैं। हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में वह इंडिया गठबंधन की ओर से राजस्थान के सीकर से सांसद चुने गए हैं। इसके अलावा, वह चार बार राजस्थान विधानसभा में धोद और दांता रामगढ़ से विधायक भी रहे हैं। जमीनी संघर्ष और अपनी सादगी के चलते अलग पहचान रखने वाले अमराराम आज दिल्ली में ट्रैक्टर की सवार कर सुर्खियों में छा गये।